T20 World Cup में IND vs SA किस का पड़ला भारी, यहां देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड ।

T20 World Cup 2022 IND vs SA Head to Head record

IND vs SA: पर्थ स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 30वें मैच में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। दो मैचों में दो जीत के साथ, मेन इन ब्लू शानदार फॉर्म में हैं वही दक्षिण अफ्रीका अब तक दो मैच खेले हैं उनमें से एक में उन्होंने जीत हासिल की थी और दूसरा मैच वारिस के चलते धुल गया था।

वर्तमान में, भारत और दक्षिण अफ्रीका ग्रुप 2 से सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए पसंदीदा हैं, और आगामी मैच जीतने वाली टीम नॉकआउट चरण के करीब एक कदम आगे बढ़ जाएगी। दोनों पक्ष विश्व कप से पहले तीन मैचों की T20I श्रृंखला के लिए मिले थे, जिसे भारत ने 2-1 से जीता था, लेकिन यह एक दिलचस्प और योग्य प्रतियोगिता होने जा रही है।

IND vs SA Head to Head: टीम इंडिया का पड़ला भारी।

दोनों टीमों ने आपस में कुल 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान भारत को 13 मैचों में जीत मिली है जबकि अफ्रीका के खाते में 9 जीत गई है। एक मुकाबले का रिजल्ट नहीं निकल सका है। वहीं अगर टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो इसमें भी भारतीय टीम का दबदबा नज़र आता है। दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में अब तक 5 मैच खेले गए हैं जिनमें से भारत ने 4 मैच जीते हैं वहीं साउथ अफ्रीका ने सिर्फ एक मैच जीता है।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका संभावित प्लेइंग इलेवन।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

केएल राहुल, रोहित शर्मा (सी), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन:

क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), टेम्बा बावुमा (सी), रिले रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी।

ये भी पढ़े : ‘कभी-कभी क्रिकेट इतना क्रूर भी हो सकता है’ जिम्बाब्वे के खिलाफ हार के बाद रो पड़े शादाब खान, देखें VIDEO


One Comment on “T20 World Cup में IND vs SA किस का पड़ला भारी, यहां देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *